हेरा-फेरी कर भूमि की नवैयत बदलने में उपजिलाधिकारी के निर्देश पर ग्रामप्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज

1

कछौना(हरदोई): कछौना ब्लॉक के रैसों ग्राम पंचायत के ग्रामप्रधान विजय कुमार पर सरकारी भूमि के अभिलेखों में हेराफेरी करके भूमि की नवैयत बदलने के मामले में उपजिलाधिकारी संडीला उदयभान सिंह के निर्देश पर नायाब तहसीलदार भीमचन्द्र ने कोतवाली कछौना में धारा 465, 467 में मामला दर्ज कराया है।
बताते चलें कि बेहंदर ब्लॉक की ग्राम पंचायत रैसों की गाटा संख्या 396 व 397 सरकारी भूमि है जो सड़क मिल्कियत में दर्ज थी उसे ग्राम पंचायत के वर्तमान प्रधान विजय कुमार गुप्ता ने फर्जी तरीके से मिल्कियत बदला ली। यह भूमि लखनऊ-हरदोई राजमार्ग पर स्थित है। वर्तमान समय में इस पर लोक निर्माण विभाग का प्लांट लगा हुआ है। राजमार्ग पर स्थित होने के कारण इस जमीन की कीमत करोड़ों रुपए में बताई जा रही है। ग्राम प्रधान राजस्व कर्मियों की मिलीभगत से जमीन का पट्टा कराने के फिराक में थे जिसको लेकर जांच के दौरान मामले का खुलासा हुआ। जिस पर उपजिलाधिकारी के आदेश पर ग्राम प्रधान के खिलाफ नायाब तहसीलदार भीमचन्द्र ने उपरोक्त धाराओं में कोतवाली कछौना में मामला दर्ज कराया है।
बताते चलें कि राजस्व व भूमाफियाओं की सांठगांठ से बड़े पैमाने पर भूमि घोटाला किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार राजस्व कर्मी अभिषेक द्विवेदी की संलिप्तता होने के बावजूद तहसील प्रशासन उसे बचाने में लगा हुआ है।

रिपोर्टर : अंकित वर्मा ( प्राइड इंडिया न्यूज तहसील रिपोर्टर)