सीबीएसई मान्यता प्राप्त जमुई शहर का प्रतिष्ठित विद्यालय ऑक्सफोर्ड

1

बिहार जमुई- पब्लिक स्कूल के प्रशाल में शिक्षक,बच्चों एवं गणमान्य लोगों ने समारोहपूर्वक स्वामी विवेकानंद को उनकी पावन जयंती पर उन्हें नमन किया और उनके बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया।इंडिपेंडेंट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला महासचिव सह विद्यालय के निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा ने स्वामी जी को नमन करते हुए कहा कि वे आज ही के दिन यानी 12 जनवरी 1863 को कोलकाता में जन्म लेकर विश्व को विद्वत संदेश दिया।इंडिपेंडेंट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के राज्य सचिव रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि वे राम कृष्ण परमहंस के सुयोग्य शिष्य थे।उन्होंने कालक्रम में राम कृष्ण मिशन की स्थापना कर दुनिया को इसके माध्यम से धर्म के साथ जीवन जीने की कला का संदेश दिया।प्राचार्य ऋतुराज सिन्हा ने स्वामी जी को नमन करते हुए कहा कि अमेरिका स्थित शिकागो में 1893 में आयोजित, विश्व धर्म महासभा में भारत की ओर सनातन धर्म का प्रतिनिधित्व कर जहाँ हिंदुस्तान की प्रतिभा को परिभाषित किया वहीं विश्व को धर्म रूपी ज्ञान की घूंटी पिलाने में भी कामयाबी हासिल की।
उन्होंने स्वामी जी के बताये मार्गों पर चलने की अपील की।
जयंती समारोह को सचिव श्रीमती कुसुम सिन्हा ,उप प्राचार्य शिवांगी शरण ,आलोक कुमार सिंहा ,ललन सिंह , शैलेस झा ,रत्नेश सिंह आदि ने संबोधित किया और स्वामी जी के गुणों पर विस्तार से प्रकाश डाला।
मौके पर बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे एवं अन्य सम्बंधित लोग उपस्थित थे। प्राइड इंडिया न्यूज़ से अभिषेक कुमार सिन्हा की रिपोर्ट