धोनी-जाधव का अर्धशतक🏏 से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से 👏हराया

4

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को हैदराबाद में खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले में मैच में टीम इंडिया ने केदार जाधवन नाबाद 81 व धोनी नाबाद 59 के अर्धशतकों की बदौलत कंगारूओं को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने पांच मैचों की वन-डे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिए गए 237 रन के लक्ष्य को भारत ने 10 बॉल शेष रहते हुए 48.2 ओवर में हासिल कर लिया।केदार जाधव और एमएस धोनी के बीच 141 रन की अटूट साझेदारी हुई।

लक्ष्य का पीछा करते उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर शिखर धवन कुल्टर नाइल की पहली ही बॉल पर मैक्सवेल को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर न सिर्फ टीम को संभाला बल्कि दूसरे विकेट के लिए 76 रन भी जोड़े। यह साझेदारी मजबूत होती दिख ही रही थी कि एडम जंपा ने एक बार फिर विराट कोहली 44 को अपना शिकार बनाया।

इसके बाद 21वें ओवर की पांचवीं गेंद पर नाथन कोल्टर नाइल ने रोहित 37 को कंगारू कप्तान आरोन फिंच के हाथों कैच आउट कराया। 23.3 में जंपा ने टीम इंडिया को चौथा झटका दिया। उन्होंने रायुडू (13) को पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट कराया, लेकिन इसके बाद धोनी व जाधव ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए ना केवल कोई विकेट नहीं गिरने दिया बल्कि 10 बॉल शेष रहते हुए टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा 50 व ग्लेन मैक्सवेल 40 की पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 236 रन का स्कोर खड़ा किया था। भारत के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव ने 2-2 तथा केदार जाधव ने 1 विकेट लिया।

*मैन ऑफ द मैच- केदार जाधव*