जिले में 114 सेक्टर अधिकारी नियुक्त

22

नरसिंहपुर । लोकसभा निर्वाचन- 2019 को दृष्टिगत रखते हुए निर्वाचन प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने जिले के 4 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 114 सेक्टर अधिकारी नियुक्त किये हैं। संसदीय क्षेत्र क्रमांक 14- मंडला के अंतर्गत जिले का एक विधानसभा क्षेत्र 118- गोटेगांव और संसदीय क्षेत्र 17- होशंगाबाद के तहत जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र 119- नरसिंहपुर, 120- तेंदूखेड़ा एवं 121- गाडरवारा आते हैं।
संसदीय क्षेत्र मंडला के अंतर्गत जिले के विधानसभा क्षेत्र गोटेगांव के लिए 25 और संसदीय क्षेत्र होशंगाबाद के अंतर्गत जिले के विधानसभा क्षेत्र नरसिंहपुर के लिए 35, तेंदूखेड़ा के लिए 25 व गाडरवारा के लिए 29 सेक्टर अधिकारी बनाये गये हैं।
कलेक्टर दीपक सक्सेना ने सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे आवंटित मतदान केन्द्रों का भ्रमण करके जानकारी संकलित कर प्रस्तुत करें। इसमें मतदान केन्द्रों के भौतिक सत्यापन, रूट चार्ट के सत्यापन, निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण और वल्नरेबिल एवं संवेदनशील मतदान केन्द्रों के चिन्हांकन से संबंधित जानकारी दी जाये। सेक्टर अधिकारी निर्धारित समय सीमा में संबंधित मतदान केन्द्रों का भ्रमण अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कर लें। साथ ही वांछित जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय में प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।
संवाददाता आकाश कौरव