ज़िला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने किया अंतर्राज्यीय नाके कुरचू का निरीक्षण

65

सीधी। शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिये कड़ी निगरानी रखने के दिये निर्देश

कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक सिंह ने लोकसभा निर्वाचन 2019 के दृष्टिगत छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा पर तहसील कुसमी अंतर्गत बनाये गये अंतर्राज्यीय नाके कुरचू का निरीक्षण कर सतत् निगरानी रखने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि मदिरा, मादक पदार्थों , हथियारों के अवैध परिवहन पर कड़ाई से रोक लगायी जाये।

कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिये कि लोक सभा निर्वाचन सम्पन्न होने तक वहाँ से गुज़रने वाले प्रत्येक वाहन की सघन जाँच की जाये। वाहन की जाँच करते समय विडियोग्राफ़ी करायी जाये तथा नाके पर पँजी संधारित कर गुज़रने वाले प्रत्येक वाहन की जानकारी अंकित की जाये। इसके साथ ही सीमावर्ती इलाक़े में निरंतर भ्रमण कर शांति व्यवस्था को बनाकर रखा जाये। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाये कि आम नागरिकों को अनावश्यक परेशानी नहीं हो।

निर्भीक होकर करें मतदान

कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह तथा स्वीप नोडल मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत अवि प्रसाद ने भ्रमण के दौरान मतदाताओं से चर्चा कर उनकी समस्याओं के विषय में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मतदाताओं को निर्भीक होकर बिना किसी भय और प्रलोभन के आगामी लोक सभा निर्वाचन 2019 में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने मतदाताओं को बताया कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर निर्वाचन कंट्रोल रूम नम्बर 1950 तथा सी-विजिल एप के माध्यम से शिकायत दर्ज करा सकते हैं। प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जायेगा।

इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी कुसमी सुधीर कुमार बेक, सी-विजिल नोडल के के पाण्डेय तथा मीडिया सेल नोडल मुकेश कुमार मिश्रा उपस्थित रहे।