जम्मू-कश्मीर: पुंछ में भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर, सेना की फायरिंग के बाद भागा

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच सरहद पर तल्खी जारी है. इस बीच पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के समीप हवाई सीमा का उल्लंघन किया. आज दोपहर 12:15 से 12:20 बजे पाकिस्तान का एक हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा में घुस आया. भारतीय सेना ने हेलीकॉप्टर पर फायरिंग की. जिसके बाद हेलीकॉप्टर वापस पाकिस्तानी सीमा में चला गया.

जम्मू में सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि हेलीकॉप्टर ने हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सफेद रंग के हेलीकॉप्टर ने गूलपुर क्षेत्र में सीमा के इस तरफ प्रवेश किया और कुछ देर मंडराने के बाद लौट गया.

इसी साल फरवरी में पाकिस्तान का एक हेलीकॉप्टर जम्मू-कश्मीर में पुंछ के निकट पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में नियंत्रण रेखा के 300 मीटर अंदर तक चला आया था.

आपको बता दें कि कल ही पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा जिले के कर्नाह सेक्टर में एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया था. एक अधिकारी ने बताया, “कर्नाह सेक्टर के साधपोरा में भारतीय ठिकानों को निशाना बनाने के लिए उन्होंने छोटे हथियार, स्वचालित बंदूक और मोर्टार का इस्तेमाल किया.” उन्होंने कहा, “हमारे सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. अंतिम रिपोर्ट आने तक इलाके में भारी गोलाबारी जारी थी.”